BREAKING NEWS
Search
NBC News24

हमें अपनी खबर भेजे

Click Here!

Your browser is not supported for the Live Clock Timer, please visit the Support Center for support.

महापौर ने सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का किया औचक निरीक्षण

9

जयपुर, 11 मार्च। महापौर श्री विष्णु लाटा ने सोमवार को सांगानेर बी-2 बाईपास, जेएलएन मार्ग जयपुरिया अस्पताल के आसपास, मालवीय नगर पुलिया मालवीय नगर एवं टोंक रोड़ क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण किया।

महापौर ने न्यू सांगानेर रोड़, मानसरोवर पर सुन्दर श्याम विला रोड व मैन रोड पर गन्दगी और मोरानी फोरव्हील्स, न्यू सांगानेर रोड़ के सामने गन्दगी को देखकर सम्बन्धित अधिकारी को तुरंत प्रभाव से साफ सफाई करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान बी-2 बाईपास, एस.एफ.एस. चैराहे पर नाली के मुख खुले तथा वार्ड 44 में अण्डरपास के पास सफाई व्यवस्था माकुल नहीं थी एवं सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण श्री मुकेश गुर्जर व श्री रामकिशोर सफाई कर्मचारी को निलम्बित किये जाने के निर्देश दिये।
महापौर ने जवाहर सर्किल पर रोड डिवाईडर गन्दे एवं जयपुरिया हाॅस्पिटल रोड के पास डेयरी बूथ संख्या 7855 के बाहर कप-गिलास बिखरे हुए और जयपुरिया हाॅस्पिटल रोड के पास ही गन्ना मशीन के चारों तरफ गन्दगी के ढेर लगे हुए थे उसे हटवाया जाने के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान मालवीय नगर पुलिया के दोनों तरफ सफाई की माकुल व्यवस्था नहीं थी अतः मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक श्री योगेन्द्र जाजोटर को नोटिस जारी किये जाने के निर्देश दिये। औचक निरीक्षण के दौरान मयूर गार्डन के दोनों तरफ गन्दगी साफ करावे एवं पुलिया से मालवीय सर्किल रोड के दोनों तरफ गन्दगी पडी देखते हुये सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये।
महापौर ने मालवीय सर्किल रोड पर तन्दूरी ढावा का चालान करवाने के निर्देश दिये एवं अरिहन्त प्लाजा के पास चाय-काॅफी की दुकान का अतिक्रमण हटावाने के निर्देश दिये।  प्रधान मार्ग पर खटारा गाडी खडी थी, उसे हटावाने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान प्रधान मार्ग पर सतनाम मोटर्स के बाहर रोड पर गाडियां खड़ी थी, उसका चालान करने के  निर्देश दिये और सी-375, मालवीय नगर वाली गली में दोनों तरफ गन्दगी के ढेर पड़े हुए थे एवं माया रेस्टोरेन्ट के मालिक द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करके सरकारी जमीन पर जनरेटर लगा रखा है एवं अवैध रूप से टीन शेड लगा रखी है तथा सरकारी सम्पत्ति पर अवैधध्अनाधिकृत रूप से कब्जा करने के लिए मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी अवैधध्अनाधिकृत कब्जा, जनरेटर हटवाते हुए रेस्टोरेन्ट को सीज करने के एवं जुर्माना लगाने के निर्देश दिये गये।
महापौर ने वार्ड 53 के जमादार श्री ताराचन्द को बुलाया लेकिन वह नहीं आया तो उसे निलम्बित करने के निर्देश दिये और होटल रेड फाम्स, एमएनआईटी के सामने गन्दगी पडी होने पर उसका चालान करवाने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग के सामने, एमएनआईटी के सामने गन्दगी के ढेर तथा एमएनआईटी के सामने फुटपाथ पर मोटर साईकिल, स्कूटर रिपेयरिंग वर्कशॉप बंद करवाने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान सिंचाई विभाग की बगल में जेएलएन मार्ग पर जलधारा के पास पीपल के पेड के चारों तरफ गन्दगी पडी होने पर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया। पोद्दार स्कूल के सामने गन्दगी के ढेर पडे होने पर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये।
महापौर ने 167-बी हाईकोर्ट जजों के सामने, मलबे के ढेर पडे होने पर चालान करने के सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान गांधी नगर मोड के पास, नारायण गजक के सामने अल्ट्राट्रेक सीमेन्ट का होर्डिंग लगा था, उसका होर्डिंग टैक्स चैक करने के निर्देश दिये एवं यदि बोर्ड अनाधिकृत रूप से लगा है तो उसका चालान करने के निर्देश भी दिये गये एवं साथ ही जितने भी बडे अनाधिकृत रूप से लगे हुए बोर्ड हैं उनके भी चालान की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान पाई गई उपरोक्त अनियमिताताओं को गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान कर व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने के निर्देश दिये गये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »