Homeशिक्षाMES Recruitment 2021: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 502 वैकेंसी के लिए आवेदन...

MES Recruitment 2021: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 502 वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द ही आवेदन करें

MES Recruitment 2021: ड्राफ्ट्समैन और सुपरवाइजर की 502 वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द ही आवेदन करें

MES Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल 2021 है। इस मामले में, आवेदन समाप्त होने में कुछ ही दिन शेष हैं। अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब बिना देरी किए आवेदन करें।

सैन्य अभियंता सेवा (MES) में ड्राफ्ट्समैन और पर्यवेक्षक (बी / एस) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च 2021 से शुरू हुई थी। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2021 है। इस प्रकार, आवेदन समाप्त होने में कुछ ही दिन शेष हैं। अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब बिना देरी किए आवेदन करें।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mes.gov.in पर जाना होगा। इस भर्ती के तहत कुल 502 रिक्तियां भरी जानी हैं। इनमें सुपरवाइजर के 450 पद और ड्राफ्ट्समैन के 52 पद शामिल हैं। बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के अलावा शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि भी 12 अप्रैल तय की गई है। वहीं, इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 16 मई 2021 को होनी है।

ये भी देखे:- गौतम अडानी ने एक दिन में 22,543 करोड़ रुपये गंवाए, Top 20 अमीरों की सूची से बाहर हुए

जानें पात्रता मानदंड

ड्राफ्ट्समैन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना आवश्यक है। जबकि, पर्यवेक्षक पद के लिए उम्मीदवारों के पास अर्थशास्त्र / वाणिज्य / सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन / सार्वजनिक प्रशासन के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित आयु के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए, अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया जानें

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। आप चयन प्रक्रिया के विवरण के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

यहां ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को पहले MES की आधिकारिक वेबसाइट mes.gov.in पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद होमपेज पर मौजूद व्हाट्स न्यू सेक्शन में संबंधित रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर दिए गए URL पर क्लिक करें। अब आप पंजीकरण और आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments