Homeहटके न्यूज़राजस्थान सरकार का फैसला: बाल विवाह (Child Marriage) को रोकने के लिए...

राजस्थान सरकार का फैसला: बाल विवाह (Child Marriage) को रोकने के लिए शादी के कार्ड पर दूल्हा और दुल्हन की जन्मतिथि लिखी होगी

राजस्थान सरकार का फैसला: बाल विवाह (Child Marriage) को रोकने के लिए शादी के कार्ड पर दूल्हा और दुल्हन की जन्मतिथि लिखी होगी

जयपुर। राजस्थान सरकार ने बाल विवाह रोकने के लिए सख्त कदम उठाया है। सरकार के नए आदेश के अनुसार, अब शादी के कार्ड पर दूल्हा और दुल्हन दोनों के जन्म की तारीख प्रिंट करना आवश्यक है। राज्य में बाल विवाह को रोकने के लिए, सरकार ने एक मेगा योजना तैयार की है।

राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि दुल्हन और दुल्हन की शादी के कार्ड दोनों की जन्मतिथि पर मुद्रित किए जाएंगे और इसके लिए जोड़े के जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति प्रिंटिंग प्रेस को दी जाएगी। बाल विवाह रोकने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

ये भी पढ़े:- अगर कंपनी बंद है, तो अपने PF से पैसे कैसे निकालें, जानिए आसान तरीका

2021 के असम विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले ही जयपुर में कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों का अभिनंदन
यदि सरकारी आदेश पर विचार किया जाए, तो अधिनियम और बाल विवाह निषेध अधिनियम के प्रावधानों का बड़े पैमाने पर विज्ञापन किया जाना है।

इसके अलावा, सरकारी आदेश में यह भी कहा गया कि अधिकारियों की मदद से लोगों को बताया जाए कि बाल विवाह एक अपराध है और इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इसके लिए लोगों को जागरूक करने की भी जरूरत है।

ये भी देखे:- Aadhaar Card में लगी फोटो पसंद नहीं है, बिना किसी परेशानी के बदल दें, जानिए सबसे आसान तरीका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments