Homeदेशदेशभर में लगेगा ‘Lockdown’? कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर वित्त मंत्री...

देशभर में लगेगा ‘Lockdown’? कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर वित्त मंत्री सीतारमण ने बड़ा बयान दिया

देशभर में लगेगा ‘Lockdown’? कोरोना की बिगड़ती स्थिति पर वित्त मंत्री सीतारमण ने बड़ा बयान दिया

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सरकार बड़े पैमाने पर ‘तालाबंदी’ नहीं करेगी और महामारी को रोकने के लिए केवल स्थानीय नियंत्रण के उपाय किए जाएंगे।

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि सरकार बड़े पैमाने पर ‘तालाबंदी’ नहीं करेगी और महामारी को रोकने के लिए केवल स्थानीय नियंत्रण के उपाय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच। वर्ल्डबैंक ग्रुप के अध्यक्ष डेविड मालपा के साथ एक ‘ऑनलाइन’ बैठक में, सीतारमण ने विकास के लिए भारत को अधिक श्रेय देने की गुंजाइश का विस्तार करने के लिए वर्ल्डबैंक की पहल की सराहना की।

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा, “वित्त मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए पांच सूत्री रणनीति को आगे बढ़ाया है। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को साझा किया है।” दूसरी बार संक्रमण के तेजी से प्रसार के बावजूद, यह। हमारा स्पष्ट रुख है कि हम बड़े पैमाने पर ‘लॉकडाउन’ नहीं लगाने जा रहे हैं। “हम अर्थव्यवस्था को गतिरोध में नहीं लाना चाहते हैं। स्थानीय स्तर पर कोविद रोगियों या परिवार को अलग रखने के लिए उपाय किए जाएंगे।

ये भी देखे:- कर्मचारियों को पांच के बजाय सप्ताह में चार दिन काम करना होगा, 3 दिन की छुट्टी मिलेगी? क्या मोदी सरकार (Modi Government) बदलेगी नियम

स्थानीय नियंत्रण उपायों के माध्यम से संकट से निपटा जाएगा। तालाबंदी नहीं लगाई जाएगी। “विश्व बैंक के एक बयान के अनुसार, मालपा और वित्त मंत्री ने समूह और भारत के बीच सिविल सेवा और वित्तीय क्षेत्र में सुधार के महत्व और जल संसाधन प्रबंधन और स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी पर चर्चा की। दोनों ने घरेलू टीका उत्पादन क्षमता के साथ-साथ चर्चा की। भारत में कोविद -19 से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदम। मालपा ने कोविद -19 महामारी को शामिल करने और गरीबी उन्मूलन के भारत के प्रयासों का समर्थन करने के लिए विश्व बैंक समूह की प्रतिबद्धता को दोहराया।

ये भी देखे:- राजस्थान सरकार का फैसला: बाल विवाह (Child Marriage) को रोकने के लिए शादी के कार्ड पर दूल्हा और दुल्हन की जन्मतिथि लिखी होगी

सीतारमण ने एलईडी बल्बों के वितरण, राष्ट्रीय जैव ईंधन नीति के तहत पेट्रोल में इथेनॉल के सम्मिश्रण, स्वैच्छिक वाहन कबाड़ नीति, हरे, मजबूत और समावेशी विकास के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने जैसे सरकारी कार्यक्रमों के बारे में भी बताया। । मंगलवार सुबह जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,36,89,453 हो गई है, जिसमें एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं। कोविद -19 से पीड़ित लोगों की वसूली की दर अब घटकर 89.51 प्रतिशत हो गई है।

ये भी पढ़े:- अगर कंपनी बंद है, तो अपने PF से पैसे कैसे निकालें, जानिए आसान तरीका

ये भी देखे:- Aadhaar Card में लगी फोटो पसंद नहीं है, बिना किसी परेशानी के बदल दें, जानिए सबसे आसान तरीका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments