अब वीडियो कॉल से दिया तीन तलाक; पत्नी से कहा-भाई से करो हलाला, पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR

13

मुजफ्फरनगर : तीन तलाक और हलाला के खिलाफ भले केंद्र सरकार ने कानून बनाकर सजा का प्रावधान कर दिया हो, लेकिन अब भी देश में इस तरह के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं. देश के कई इलाकों में इस कानून बनने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ होने वाले अत्याचार रुक नहीं रहे हैं. अब ऐसा ही मामला यूपी के मुजफ्फरनगर से सामने आया है. यहां पर पति ने अपनी पत्नी को विदेश से वीडियो कॉल कर तीन तलाक दे दिया. इतना ही नहीं घर लौटकर उसने जबर्दस्ती पत्नी से संबंध बनाए. जब वह गर्भवती हो गई तो कहा कि भाई के साथ हलाला करे. जब पत्नी ने इसका विरोध किया तो उसने उसे बेल्ट से पीटा. अब उस पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह अब पति के भाई के साथ संबंध बनाए.

दरअसल मामला मुज़फ्फरनगर के थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के सुजडू गांव का है.  यहां पर इदरीश ने अपनी बेटी नुसरत जंहा का निकाह 7 दिसंबर 2017 को मुज़फ्फरनगर के थाना नई मंडी क्षेत्र के कुकड़ा निवासी महबूब खान से किया था. शादी के बाद नुसरत को उसके ससुराल वाले दहेज के नाम पर परेशान करने लगे. शादी के एक माह बाद नुसरत का पति महबूब खान काम के सिलसिले में क़तर चला गया. कुछ दिनों बाद वह कतर से से फ़्रांस चला गया.

केरल नन बलात्कार मामला: होशियारपुर में मुख्य गवाह का मिला शव, भाई ने जताया हत्या का शक

भाई से संबंध बनाने के लिए भी कहा…
पति के विदेश जाने के बाद ससुराल वाले नुसरत के साथ मारपीट करने लगे. जब नुसरत ने अपने पति को अपनी तकलीफ बताई तो उल्टा उसने उसे ही डांट दिया. 25 जुलाई 2018 मेहबूब ने नुसरत को फ़्रांस से वीडियो कॉलिंग की और कहा की मैं तुझे तलाक़ दे रहा हूं…तलाक़ तलाक़ तलाक़. 9 अगस्त 2018 को महबूब खान फ़्रांस से वापस घर आया. घर आने पर उसने नुसरत के साथ जबर्दस्ती संबंध बनाए. कुछ दिनों बाद नुसरत गर्भवती हो गई. पत्नी को वापस पाने की चाह में महबूब खान नुसरत को मुज़फ्फरनगर के बिलासपुर मदरसे में ले गया. वंहा के मौलवी साहब से पत्नी को वापस पाने के लिए फतवे में राय मांगी, जिसमें मौलवी ने कहा कि शौहर ने मोबाइल पर अपनी पत्नी को तलाक़ दिया है और अभी इद्दत पूरी नहीं हुई थी. दोनों के इसी दौरान संबंध भी बने. तलाक़ के बाद शोहर के लिए बीवी हराम हो जाती है. शोहर ने बिना इद्दत के बीवी से संबंध बनाये जो की एक बड़ा गुनाह है. इस संबंध के बाद जो बच्चा पैदा होगा वो साबित उल नसब ही कहलायेगा नुसरत जंहा और महबूब खान ही उस बच्चे के माँ बाप होंगे. अगर अब दोनों शोहर बीवी की तरह रहना चाहते है तो उसके लिए हलाला जरूरी होगा उसकी शक्ल ये है की बच्चे के जन्म पर ये तीन तलाक की इद्दत पूरी होगी.

नुसरत जंहा की किसी गैर मर्द से संबंध बनाए और फिर जब वह मर्द अपनी मर्जी से तलाक़ देगा तो नुसरत जंहा को इद्दत पूरी करनी होगी. उसके बाद अपने पहले शोहर महबूब खान से निकाह जायज कहलायेगा. मौलवी से फतवा लेने के बाद नुसरत जंहा का पति महबूब खान अपनी पत्नी पर अपने भाई के साथ हलाला करने का दबाव बनाने लगा जो नुसरत को मंजूर नहीं था. वह अपने घर चली आई. अब वह इंसाफ चाहती है की उसे न्याय मिले.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »